Tuesday, August 14, 2007

Ik kadam aur chalkar dekho....

I remember ek baar college me class attend karne ke baad i was taking the shortcut to my room in hostel....road me kuch construction work chal raha tha so i took a different longer path which goes thru the roads where families of proffs live....i saw few proff wives with ther small kids in baby-cars....one very small kid looked at me from the baby-car n smiled so sweetly ....i was happy all day with her smile in mind.....all this coz i had taken a different route to my room!....this inspired the following poem i wrote that day...

~

Ik kadam aur chalkar dekho
Apni raah zara badalkar dekho

Thandi hawaaye jo nahi bhaati
Aandhiyo me samhalkar dekho

Apni hi raftaar se behti hai ye
Zindagi ko usme utarkar dekho

Chaaho agar sabhi kuch hai mumkin
Kabhi gham ko khushi me badalkar dekho

Jo bhi karna hai abhi karlo
Apne hotho se 'kash' alag kar dekho

Aatisho me bhi sheeren ki jhalak paaoge
Kabhi aaftaab ko haath lagaakar dekho

Dooriya nazro kaa dhoka bhi ho sakti hai
Chaand ki taraf haath badhaakar to dekho

Jab lage ki ye kitaab khatm hui
Pichle panne palatkar dekho

Zindagi me maksad ki kami jo lage
Udaas chehro ko hasaakar dekho...:)

15 Mar '03

~

1 comment:

Anonymous said...

Had read this one but i dint know the inspiration behind it!!
now i find it more beautiful than before!!
best lines "....jab lage ki ye kitaab khatm hui..."